India Post Office में निकली स्टाफ कार ड्राइवर पदों पर बंपर भर्तियां, 14 मई तक कर सकते हैं अप्लाई

India Post Recruitment 2024 (Haryana Update) : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भारतीय डाक में नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है। इंडिया पोस्ट ने स्टाफ कार ड्राइवर (जनरल ग्रेड) के पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहता है वह ऑफलाइन आवेदन पूर्ण रूप से भरकर निर्धारित पते पर भेज सकता है। आवेदन निर्धारित अंतिम तिथि यानी 14 मई तक निर्धारित पते पर पहुंच जाना चाहिए, इसके बाद प्राप्त फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

इंडिया पोस्ट रिक्ति 2024: फॉर्म कहां भेजें
उम्मीदवार आवेदन पत्र और संबंधित दस्तावेज स्पीड पोस्ट या पंजीकृत डाक के माध्यम से “प्रबंधक, मेल मोटर सेवा, बेंगलुरु – 560001” पते पर भेज सकते हैं। किसी अन्य माध्यम से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

इंडिया पोस्ट भर्ती 2024: कौन कर सकता है आवेदन
इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास हल्के/भारी मोटर वाहनों का वैध ड्राइविंग लाइसेंस और छोटी-मोटी खामियों को दूर करने का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता और मानदंड के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवारों को एक बार आधिकारिक अधिसूचना अवश्य पढ़नी चाहिए।

इंडिया पोस्ट कार ड्राइवर भर्ती 2024: कैसे होगा चयन?
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को थ्योरी टेस्ट/ड्राइविंग टेस्ट और मोटर मैकेनिज्म टेस्ट में भाग लेना होगा। इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर तैनात किया जाएगा. उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस भर्ती में नियुक्त उम्मीदवारों का प्रोबेशन पीरियड 2 साल का होगा।

 

Similar Posts