NVS Recruitment 2024: नवोदय विद्यालय समिति में TGT, PGT के रिक्त पदों पर बंपर भर्तियां

NVS Recruitment 2024 (Haryana Update) : सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है। नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस), भोपाल ने टीजीटी और पीजीटी के 500 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 26 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए Google लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आपकी सुविधा के लिए इस पेज पर आवेदन का डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध कराया गया है।

एनवीएस भर्ती 2024: आवेदन कैसे करें
आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और भर्ती से जुड़े नोटिफिकेशन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको इसमें दिए गए Google लिंक पर क्लिक करना होगा, सभी आवश्यक विवरण सही ढंग से भरने होंगे और सबमिट करना होगा।

आवेदन पत्र सीधा लिंक
पीजीटी के लिए – https://forms.gle/MwsWtYLMbKpRySyW9
टीजीटी के लिए – https://forms.gle/kCbtCWVHWQfRJMUe9

एनवीएस भोपाल भर्ती 2024: आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 50 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अलावा एक्स-एनवीएस टीचर के लिए अधिकतम आयु 65 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 की तारीख को ध्यान में रखते हुए की जाएगी। पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देख लें।

एनवीएस रिक्ति 2024: आपको कितना वेतन मिलेगा?
पीजीटी पदों पर चयनित जिन अभ्यर्थियों की पोस्टिंग सामान्य स्टेशन पर होगी उन्हें 35,750 रुपये प्रति माह और हार्ड स्टेशन के लिए 42,250 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे. इसके अलावा टीजीटी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सामान्य स्टेशन के लिए 34,125 रुपये प्रति माह और हार्ड स्टेशन के लिए 40,625 रुपये प्रति माह वेतन प्रदान किया जाएगा.

Similar Posts