IMD Update: यूपी में बदला मौसम, इन इलाकों में हो सकती है तेज बारिश

Haryana Update: आपको बता दें, की पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता का असर दिखने लगा है। मौसम मार्च के दूसरे सप्ताह में धीरे-धीरे बदल रहा है। सुबह और शाम नमी है। वहीं दोपहर में गर्मी है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। 15 मार्च, शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी भागों में मौसम शुष्क रहेगा, लखनऊ स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया। साथ ही 16 मार्च को पूर्वी और पश्चिमी यूपी में मौसम में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है।

इस समय मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। 17 और 18 मार्च को भी राज्य के पश्चिमी और पूर्वी भागों में मौसम शुष्क रहेगा। 19 मार्च से देश का मौसम भी बदल सकता है। 19 मार्च को पूर्वी यूपी में बारिश और गरज का अनुमान है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रह सकता है।

यूपी में लगातार बढ़ रहा पारा के अलावा, 20 मार्च को कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। इस समय पूर्वी यूपी में कुछ जगह बारिश होने की उम्मीद है। इसके अलावा, कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। न्यूनतम तापमान भी क्षेत्र में धीरे-धीरे बदल रहा है। न्यूनतम तापमान मेरठ में 14 °C, अलीगढ़ में 16.4°C, आगरा ताज में 16.7°C, मुजफ्फरनगर में 13.6°C, नजीबाबाद में 12 °C, कानपुर शहर में 14.4°C, फतेहपुर में 13.2°C था। अब न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी होने से रात की ठंडक कम होने लगी है।

फिलहाल, राज्य में मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा। अगले चार दिनों तक दिन में धूप और रात में हल्की ठंड हो सकती है। इस बीच, न्यूनतम तापमान बढ़ने से रात में ठंडक भी कम होने लगी है।

किसानों की चिंता बढ़ी मौसम विभाग द्वारा बारिश की चेतावनी जारी करने के बाद। गेहूं की फसल पूरी तरह से तैयार है। खेतों में फसल भी काटकर रखी गई है। ऐसे में बारिश से किसानों को बहुत नुकसान हो सकता है।

Similar Posts