New Noida News: 4 से 5 हजार लोगों से लाखों रुपये की ठगी, न्यू नोएडा के नाम पर, जानिए पूरा मामला

Haryana Update: आपकी जानकारी के लिए बता दें, की फ्रॉड अभी New Noida में बसना नहीं शुरू हुआ है। सर्वश्रेष्ठ विश्व बिल्डर ग्रेटर नोएडा में उत्तम स्टील एंड एसोसिएट और असली हाईटेक टाउनशिप बिल्डर के परियोजना को अपने नाम से बेच रहा है। पूरा काम फ्रॉड न्यू नोएडा के नाम पर हो रहा हैं।

Noida वालो को Metro की Blue Line से Aqua Line तक नही जाना होगा पैदल, जल्द शुरु होगा स्‍काईवॉक

मुख्य बिल्डर का दावा है कि पूरा परियोजना न्यू नोएडा में बसा हुआ है। इसमें लगभग पांच हजार खरीदारों को घर मिलेगा। जब एक निवेशक ने यूपी रेरा दफ्तर में फोन करके जानकारी मांगी, तो खुलासा हुआ। यूपी रेरा ने अब इस परियोजना से प्रभावित लोगों को सावधान रहने की चेतावनी दी है। तीनों बिल्डरों ने अपराधी व्यवहार किया हैं।

एक निवेशक की फोन ने खुलासा किया
यूपी रेरा के प्रवक्ता रीतेश सिंह ने बताया कि एक निवेशक ने दफ्तर में फोन करके बताया कि बेहतरीन विश्व बिल्डर बेहतरीन मेगापोलिस परियोजना का प्रचार कर रहा है। वैसे, निवेशक ने फोन करके पूछा कि क्या इस परियोजना के बिल्डर पर कोई बकाया था? लेकिन जांच के बाद चौंकाने वाला खुलासा हुआ। 

योजना को बेच रहा बिल्डर दूसरे का हैं
परीक्षण से पता चला कि शीर्ष विश्व बिल्डर ने इस परियोजना को न्यू नोएडा में बातचीत कर बेच रहा है, जबकि यह अभी न्यू नोएडा का क्षेत्र नहीं है। यह सबसे बड़ा पता चला कि यह पूरा प्रोजेक्ट सबसे अच्छे ग्रुप का ही नहीं है। यह प्रोजेक्ट सर्वश्रेष्ठ स्टील एंड एसोसिएट और अंसल बिल्डर ने अपना बातकर बेच दिया हैं।

5 हजार लोगों को ठगने की योजना
परीक्षण से पता चला कि प्रोजेक्ट को सर्वश्रेष्ठ बिल्डर ने नहीं खरीदा था और यूपी रेरा से भी इसकी अनुमति नहीं ली गई थी। अगर ऐसा होता तो बिल्डर को यूपी रेरा पंजीकरण संख्या में अपना नाम शामिल करना होता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यह स्पष्ट है कि यह एक बड़ी धोखाधड़ी है। Top World Builder इस परियोजना में लगभग 5,000 लोगों को घर बेचने वाला था, लेकिन यूपी रेरा ने निवेशकों को पहले से ही चेतावनी दी है।

तीनों बिल्डरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा
परीक्षण में स्पष्ट हुआ कि सुशांत मेगापोलिस प्रोजेक्ट बोड़ाकी, रामगढ़ और जीटी रोड के बीच में बसा हुआ है। जबकि बेहतरीन बिल्डर इसे परी चौक में बताकर बेचने की कोशिश कर रहा है। इससे पता चलता है कि बिल्डर का लक्ष्य गलत था। परी चौक और परियोजना के बीच लगभग 9 किलोमीटर की दूरी है। बताया जा रहा है कि अगर कोई निवेशक इस मामले में पुलिस में शिकायत करेगा तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसमें सर्वश्रेष्ठ विश्व, सर्वश्रेष्ठ स्टील एंड एसोसिएट और अंसल तीनों निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Noida में रहने वालों के लिए Big Update! नहीं चलेगी Metro, PMO ने प्रस्ताव को खारिज कर दिया

Similar Posts