दीपिका पादुकोण से पहले शाहरुख खान के साथ डेब्यू कर चुकीं हैं दर्जनों एक्ट्रेसेस, कुछ रहीं हिट तो कुछ हुईं फ्लॉप

एक्ट्रेस ने साल 2007 में फिल्म ओम शांति ओम से धमाकेदार बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान थे। इस फिल्म के लिए दीपिका को बेस्ट डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। पहली ही फिल्म से दीपिका को बेहतरीन पॉपुलैरिटी हासिल हुई जिसके बाद उन्हें एक के बाद एक हिट फिल्मों का ऑफर मिलने लगा। दीपिका से पहले भी कई एक्ट्रेसेस शाहरुख खान के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत कर चुकी हैं जिनमें से ज्यादातर हिट रही हैं। आइए जानते हैं कौन हैं ये एक्ट्रेसेस-

अनुष्का शर्मा- रब ने बना दी जोड़ी
एक्ट्रेस के साथ अब प्रोड्यूसर भी बन चुकीं अनुष्का शर्मा ने साल 2008 में आई फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से बॉलीवुड में एंट्री मारी थी। इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख का एक अलग रूप नजर आया था जिसे देखने हर कोई सिनेमाघर पहुंचा था। फिल्म में अनुष्का ने एक डांस का पैशन रखने वाली एक आम हाउसवाइफ का किरदार निभाया जिसकी शादी मजबूरी में एक आम से इंसान से हो जाती है। इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस को बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट डेब्यू का नॉमिनेशन मिला था। पहली हिट फिल्म के बाद अनुष्का बदमाश कंपनी और बैंड बाजा बारात जैसी फिल्म में नजर आईं। एक्ट्रेस पीके, दिल धड़कने दो, ऐ दिल है मुश्किल, सुल्तान जैसी कई हिट फिल्मों का हिस्सा रही हैं।

माहिरा खान- रईस
पाकिस्तान की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस माहिरा खान ने साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म रईस से शाहरुख के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। लेकिन इसी साल भारत-पाकिस्तान के बीच बिगड़ते रिश्तों के चलते सभी पाकिस्तानी आर्टिस्ट को इंडिया में बैन कर दिया गया था। परिणाम ये रहा कि माहिरा अपनी पहली फिल्म को ना प्रमोट कर सकीं और ना ही भारत आ सकीं। ये फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई थी, लेकिन माहिरा का बॉलीवुड सफर आगे नहीं बढ़ पाया।

प्रीति जिंटा- दिल से
डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा ने साल 1998 में फिल्म दिल से के जरिए बॉलीवुड में पहला कदम रखा था। इस फिल्म में भले ही प्रीति का लीड रोल ना हो लेकिन दर्शकों ने उनकी परफॉर्मेंस को खूब सराहा। पहली फिल्म के बाद प्रीति को कई फिल्मों के ऑफर मिले जिसके बाद उन्होंने सोल्जर और क्या कहना फिल्में साइन कीं। ये दोनों ही फिल्में एक्ट्रेस के लिए एक बड़ा ब्रेक साबित हुईं।

शिल्पा शेट्टी- बाजीगर
शिल्पा शेट्टी ने काजोल और शाहरुख खान स्टारर फिल्म बाजीगर में सेकेंड लीड किरदार निभाकर बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में एक्ट्रेस का छोटा मगर अहम किरदार था जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला। ये फिल्म एक सुपरहिट फिल्म साबित हुई जिसके लिए शिल्पा को बेस्ट सपोर्टिंग रोल और लक्स न्यू फेस के लिए नॉमिनेशन भी मिला। इसके बाद से ही शिल्पा ने आग फिल्म में लीड रोल निभाया था।

महिमा चौधरी- परदेस
1997 में रिलीज हुई सुभाष घई की फिल्म परदेस से महिमा चौधरी ने बॉलीवुड में शाहरुख खान के साथ डेब्यू किया था। दोनों की जोड़ी को उस साल काफी पसंद किया गया था। महिमा की पहली फिल्म के लिए ही उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला।

सुचित्रा कृष्णमूर्ति- कभी हां कभी ना
कुंदन शाह के निर्देशन में बनी फिल्म कभी हां कभी ना में शाहरुख खान और सुचित्रा कृष्णमूर्ति की जोड़ी देखने मिली थी। ये सुचित्रा की डेब्यू फिल्म थी। फिल्म एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी लेकिन इसके बाद सुचित्रा किसी बड़ी फिल्म का हिस्सा नहीं रहीं। एक्ट्रेस लंबे ब्रेक के बाद साल 2005 में आई फिल्म माई वाइव्स मर्डर में अनिल कपूर के साथ नजर आई थीं।

गायत्री जोशी- स्वदेश
साल 2004 की फिल्म स्वदेश एक कल्ट क्लासिक साबित हुई थी। फिल्म से एक्ट्रेस गायत्री जोशी ने शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म में गायत्री की परफॉर्मेंस को क्रिटिक्स की जमकर तारीफें मिली थीं। लेकिन इस एक फिल्म के बाद ही गायत्री इंडस्ट्री से दूर हो गईं।

, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल,

Comments are closed.