सतना में 67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता रोलर स्केंटिंग का हुआ शुभारंभ

सतना में 67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता रोलर स्केंटिंग का हुआ शुभारंभ
सतना में 67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता रोलर स्केंटिंग का हुआ शुभारंभ

– बेहतर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर उपलब्धि हासिल करें: कलेक्टर वर्मा

सतना, 11 अप्रैल (हि.स.)। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा के मुख्य आतिथ्य में गुरुवार शाम को 67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता (रोलर स्केटिंग) 2024 का भव्य शुभारंभ एकेडमिक हाईट्स पब्लिक स्कूल करही सतना के खेल मैदान में किया गया। प्रतियोगिता में देश भर के 27 राज्यों के 11, 14, 17 एवं 19 वर्ष के बालक-बालिकायें हिस्सा ले रहे हैं।

राष्ट्रीय क्रीड़ा प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर कलेक्टर वर्मा ने कहा कि सतना जिले को लगभग पांच वर्षों के बाद राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए मेजबानी का अवसर मिला है। यह हम सबके लिए गौरव की बात है। उन्होंने खेल प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे बालक-बालिकाओं से कहा कि खेल की भावना के साथ बेहतर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर अच्छी उपलब्धियां हासिल करें।

उन्होंने कहा कि सतना जिले की पवित्र चित्रकूट की भूमि में प्रभु श्रीराम अपने वनवास के दौरान लगभग साढ़े ग्यारह वर्ष रहे है। इसके अलावा सतना की सरजमीं में विद्या की देवी मां शारदा का धाम भी है। यहां नवरात्रि के अवसर पर पूरे देश-दुनिया के लोग श्रद्धा के साथ आते हैं। पूरे देश के विविध प्रान्तों से आये हुए बच्चे सतना में एक जगह रूककर और खेलकर आपस में संस्कृति और परंपराओं का भी आदान-प्रदान करेंगे।

इसके पहले छात्र-छात्राओं के आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच कलेक्टर अनुराग वर्मा ने 67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के शुभारंभ की विधिवत घोषणा की तथा खेल मशाल प्रज्जवलित कर नेशनल एथलीट रूद्रिका सिंह को सौंपी। उन्होंने खेल प्रतियोगिता का ध्वजरोहण कर खिलाड़ियों का शपथ भी दिलाई।

कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित ने खेल प्रतियोगिता के प्रतिवेदन और रूप रेखा की जानकारी दी। प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर देश के 27 प्रान्तों एवं खेल संगठनों के बालक-बालिकाओं ने मार्च पास्ट कर सलामी ली। एकेडमिक हाईट्स स्कूल के विद्यार्थियों ने बैंड दल की प्रस्तुति दी।

राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में आंध्रप्रदेश, असम, बिहार, चंडीगढ, छत्तीसगढ़, सीबीएसई दिल्ली, गोवा, हरियाणा, आईपीएससी, एसजीएफआई, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, पंजाब, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलगांना, विद्या भारती, राजस्थान, गुजरात, पांण्डुचेरी तथा मेजबान मध्यप्रदेश सहित 27 राज्यों के बालक-बालिकाएं हिस्सा ले रहे हैं।

प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर एसजीएफआई के आब्जर्वर संजीव कुमार सिंह, स्कूल शिक्षा संचालनालय भोपाल के संयुक्त संचालक आलोक खरे, जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित, जिला क्रीडा अधिकारी मीना त्रिपाठी, सहायक संचालक गिरीश अग्निहोत्री, खेल अधिकारी एसपी तिवारी, पीटीआई धीरेन्द्र सिंह, रवि द्विवेदी, सलकांत बहादुर सिंह, बीईओ कुमकुम भट्टाचार्य, प्राचार्य व्यंकट क्रमांक-1 सुशील श्रीवास्तव, स्कूल के संचालक शम्मी पुरी, डायरेक्टर हिमानी सिंह सहित प्रतिभागी बालक-बालिकायें उनके अभिभावक और कोच तथा मैनेजर उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश

Similar Posts