IMD ने जारी किया अलर्ट, राजस्थान में इस दिन होगी भारी बारिश और ओलावृष्टि

Haryana Update: आपको बता दें, की प्रदेश में एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ आ रहे हैं, जिससे मौसम बदल रहा है। Rajasthan Weather Update मौसम विज्ञान केंद्र से निरंतर अलर्ट जारी किए जाते हैं। केंद्र का अनुमान है कि 14 अप्रैल तक राज्य का मौसम बदल जाएगा। 13 और 14 अप्रैल को राज्य से एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ गुजरेगा, जिससे मौसम में काफी बदलाव होगा।

इस दौरान तेज झोकेंदार हवा, अधिक बरसात और ओलावृष्टि हो सकती है। MWC ने येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किए हैं। जयपुर की राजधानी में भी पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव दिखने लगा, और आज भी आसमान में छितराए बादल छाए रहे। इसी बीच तेज हवा चलने लगी और आसमान धूल से ढक गया।

धौलपुर, करौली, भरतपुर, दौसा और अलवर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में तेज हवा और मध्यम से अधिक बारिश की संभावना है। इस दौरान सीकर, जयपुर, अजमेर, कोटा, बूंदी, भीलवाड़ा और सवाई माधोपुर जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया। इन सभी जिलों में तेज हवा और मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया गया था। 

पिछले 24 घंटे में सबसे ऊंचा तापमान जैसलमेर में था, जबकि बाड़मेर में सबसे ऊंचा तापमान 42 डिग्री था। जोधपुर, जालौर में तापमान 41 डिग्री से अधिक था। चूरू, फतेहपुर और बीकानेर भी 40 डिग्री के आसपास रहे। करौली, धौलपुर गंगानगर, फलौदी, सीकर, पिलानी, अलवर और भरतपुर में सबसे अधिक 39 डिग्री सेल्सियस था। 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण डूंगरपुर का तापमान 5 डिग्री से अधिक गिर गया। सवाई माधोपुर का तापमान चार डिग्री से अधिक गिर गया। इसके साथ ही अंता बांरा, डबोक और माउंट आबू के तापमान में 3 डिग्री से अधिक की गिरावट हुई। तापमान में उतार-चढ़ाव भी आने वाले दिनों में बने रहने की संभावना है।

Similar Posts