हरियाणा में एक बार फिर रद्द हुई बोर्ड की परीक्षाएं

Haryana Update: बोर्ड ने छिपे हुए फीचर्स और न्यूमेरिक कोड के जरिए परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने और आरोपी छात्रों को पकड़ने के बाद केंद्रों की राजनीति विज्ञान विषय की परीक्षा रद्द कर दी है। बुधवार को प्रदेश भर में धोखाधड़ी के 30 मामले दर्ज किये गये. इस बीच, राज्य भर के 1092 केंद्रों पर 104,793 उम्मीदवार परीक्षा में बैठे। 

उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों, पर्यवेक्षकों और फोटोग्राफरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. परीक्षा ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर संबंधित स्टाफ को कार्यमुक्त कर दिया गया।
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने बताया कि नूंह के परीक्षा केंद्र राकविमावि, फिरोजपुर झिरका-8, राकवमावि, पुन्हाना-1(बी-1) और पुन्हाना-2(बी-2), राकविमावि, पुन्हाना-3 (बी) हैं। -2).-1) पलवल के परीक्षा केंद्र वीमावि, पलवल-14 के अलावा राजनीति विज्ञान विषय की परीक्षा का प्रश्न पत्र आउट होने की सूचना मिली.

बोर्ड सचिव के उड़नदस्ते ने सोनीपत में परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया, जहां परीक्षा केंद्र राव मावि, बजाना खुर्द पर नकल के चार मामले दर्ज किए गए. प्रदेशभर में बोर्ड द्वारा गठित अन्य उड़नदस्तों ने नकल के 26 मामले पकड़े। सीनियर सैकंडरी गृहविज्ञान विषय की परीक्षा गुरुवार को 808 परीक्षा केन्द्रों पर होगी। 35013 अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

 

 

Similar Posts