Haryana News: हरियाणा के बेरोजगारों को मिला सुनहरा मौका, इतने पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें आवेदन

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मिशन मैरिट के माध्यम से हमने 1.10 लाख युवा लोगों को पारदर्शिता के आधार पर सरकारी नौकरी दी है और 60 हजार अतिरिक्त नौकरियां देने की योजना है। 
ग्रुप सी और डी की भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी और निष्पक्ष बनाने के लिए सरकार ने साक्षात्कारों को खत्म करने का प्रयास किया है। प्रतियोगी परीक्षाओं से बचने के लिए बार-बार कॉमन पात्रता परीक्षा की व्यवस्था की। 

Latest News: Weather Update: देश के इन राज्यों में बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

इसके अलावा, हरियाणा के युवाओं को उद्योगों में 75 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। 

उनका कहना था कि सक्षम युवा योजना के तहत चार लाख सक्षम युवा को प्रति माह 9000 रुपये दिए गए और 2504 करोड़ रुपये बेरोजगारी भत्ता और मानदेय के रूप में दिए गए। बारहवीं, स्नातक या समकक्ष उम्र के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत मासिक 3,000 रुपये मिलते हैं। 32,361 लाभार्थियों को बेरोजगारी भत्ता के 205 करोड़ रुपये मिल गए। 

इतना ही नहीं, हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत रखे गए कर्मचारियों को ठेकेदारों से बचाया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा का युवा आज खेल में देश-विदेश में पहचान बना रहा है। खेलों के प्रति युवा लोगों का रुझान बढ़ा है। 

 

उनका कहना था कि सरकार ने युवाओं, महिलाओं और किसानों के लिए कई कल्याणकारी कार्यक्रम बनाए हैं, साथ ही सैनिकों और अर्धसैनिकों के कल्याण पर भी विशेष ध्यान दिया है। इसके लिए अलग-अलग सैनिक और अर्धसैनिक कल्याण कार्यक्रम बनाए गए हैं, और अभी तक सरकार ने अनुकंपा के आधार पर 367 शहीद सैनिकों के आश्रितों को नौकरी दी है।

Similar Posts